Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / गर्मीयों के मौसम में ऐसे पाएं खूबसूरत त्वचा

गर्मीयों के मौसम में ऐसे पाएं खूबसूरत त्वचा

वर्तमान समय में गर्मी का मौसम चल रहा है तो आप अपनी त्वचा का ध्यान रखने के लिए ना जाने कौन कौन सी क्रिमो का उपयोग करते है। लेकिन आपको यह पता होना चाहिए कि जो क्रिम आप लगा रहे हो वो आपकी त्वचा के लिए कितना हानि पहुंचाती है।

आप अपनी त्वचा को पूर्ण्तः खूबसूरत बनाने के लिए घरेलू उपायों का भी प्रयोग कर सकते है। घरेलू उपायों में आप दही का उपयोग कर सकते है। दही से आप अपनी त्वचा को बहुत खुबसूरत बना सकते हो। दही को आप कई प्रकार से लगा सकते हो। लेकिन ध्यान रहे जब भी आप चे​हरे पर दही लगायें तो पहले अपने चे​हरे को गुनगुने पानी से अच्छी तरह धो ले, और बाद में दही को त्वचा पर लगायें।

आप अपनी त्वचा को निखारने के लिए आंवला को दूध के साथ अच्छी तरह पीस लें और इसमें आप आधा चम्मच गुलाबजल भी डालें और मिश्रण तैयार कर लें। इस मिश्रण को आप चेहरे पर मालिश करें इसको आप तकरीबन 15-20 मिनट बाद सुखने के बाद धो लें। यह प्रक्रिया आपको प्रतिदिन रात को सोने से पहले करना है।

अपने चेहरे पर आप चंदन, गुलाबजल, पोदीने का रस मिलाकर लगाने से भी आपके चेहरे के दाग धब्बों व झुर्रियों को पूर्ण्तः मिटा सकते है। आप बेसन में कच्चा दूध,और उसमें कुछ बूंदे नींबू के रस डाल लें और हल्दी डालकर आप चेहरे पर लैप करें आपकी त्वचा एक सप्ताह में ही सुंदर दिखने लग जायेगी।

ची​कू खाने के इन फायदों से अनजान होंगे आप

Loading...
Loading...