Breaking News
Home / खेल / जेसन रॉय के शतक से इंग्लैंड ने आॅस्ट्रेलिया पर दर्ज की आसान जीत

जेसन रॉय के शतक से इंग्लैंड ने आॅस्ट्रेलिया पर दर्ज की आसान जीत

दिग्गज ओपनर जेसन रॉय (101) की शानदार शतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड ने आॅस्ट्रेलिया को सीरीज के चौथे वनडे में 32 गेंदे शेष रहते छह विकेट से पराजित कर दिया जिसके साथ ही वह पहली बार चिर प्रतिद्वंद्वी टीम के खिलाफ 5-0 की क्लीन स्वीप के करीब पहुंच गया है।

आपको बता दे की पांच मैचों की सीरीज पहले ही गंवा चुकी आॅस्ट्रेलियाई टीम ने चौथे मैच में टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में आरोप फिंच (100) और शॉन मार्श (101) के शतकों की बदौलत आठ विकेट पर 310 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। लेकिन इंग्लैंड ने 44.4 ओवर में चार विकेट पर ही 314 रन बनाकर आसानी से मैच जीत लिया और सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली। इंग्लैंड की आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी नौ मैचों में यह आठवीं जीत भी है जबकि बॉल टेंपरिंग के बाद बदनाम हुई आॅस्ट्रेलियाई टीम ने अपने आखिरी 17 वनडे में मात्र दो ही जीते हैं।

आपको बता दे की इंग्लैंड यदि आखिरी वनडे भी जीत जाता है तो वह पहली बार आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ 5-0 की क्लीन स्वीप कर लेगा। आखिरी बार 2012 में उसने पांच मैचों की सीरीज 4-0 से जीती थी जबकि एक मैच रद्द रहा था। इस मैच में जीत के साथ इंग्लैंड ने वनडे इतिहास में दूसरी बार सबसे बड़े लक्ष्य का सफल पीछा भी किया है। इससे पहले वर्ष 2015 में नॉटिंघम में उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ 350 रन बनाये थे।

मिस्र को हराकर विश्व कप अंतिम 16 में प्रवेश की ओर रूस ने रखा कदम

Loading...
Loading...