Home / व्यापार / ATM में तकनीकी खराबी,2 सप्ताह में सामान्य होंगे हालात : जेटली

ATM में तकनीकी खराबी,2 सप्ताह में सामान्य होंगे हालात : जेटली

नई दिल्ली। मोदी सरकार की ओर से 500 तथा 1000 के नोटबंदी के बाद सरकार के लिए मुश्किलें खड़ी होती नजर आ रही हैं। तय वक्त पर एटीएम द्वारा रुपए नहीं निकलने पर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि हालात सामान्य होने में 2-3 सप्ताह का वक्त लगेगा। संवाददाता सम्मेलन में संबोधित करते हुए जेटली ने कहा कि नोट के साइज की वजह से ATM में तकनीकी परेशानी आ रही हैं, इसे ठीक होने में 2 से 3 सप्ताह का समय लगेगा।

इससे पहले जेटली ने 2 से 3 दिन में हालात सामान्य होने की बात कही थी। जेटली ने कहा कि वित्त मंत्रालय लगातार नोट बदलने की प्रक्रिया पर नजर रख रहा है, हमें इस बात की पहले से आशंका थी कि शुरुआती कुछ दिनों में इस फैसले से परेशानी होगी क्योंकि देश की 86 फीसदी करेंसी बदल रही है, ये एक बहुत बड़ा ऑपरेशन है। उन्होंने कहा कि हमें दुख है कि लोगों को परेशानी हो रही है।

वित्त मंत्री ने कहा कि बैंक कर्मचारी सुबह से लेकर देर रात तक काम कर रहे हैं, लोग परेशानी के बावजूद सरकार के फैसले का सहयोग कर रहे हैं। स्टेट बैंक ने गत 2 दिनों में नोट जमा, बदलने के 2 करोड़ 28 लाख से ज्यादा लेन-देन किए हैं, इसमें 58 लाख से अधिक लोग नोट बदल चुके हैं। स्टेट बैंक में 48 हजार करोड़ रुपए अब तक जमा हो चुके हैं। फैसला लेते समय हमें बैंक में भीड़ की उम्मीद थी।

हिन्दी न्यूज एंड करेंट अफेयर्स +  व्यापार

मिल रहे हैं ATM से सिर्फ 100-100 के नोट

खत्म हो गया नमक निकली महज अफवाह, मची अफरा-तफरी

SBI में सामान्य दिनों से 20 प्रतिशत ज्यादा हुआ लेनदेन

Loading...
Loading...