Saturday , February 24 2018
Breaking News
Home / खेल / अश्विन ने की विराट कोहली की जमकर तारीफ, ये कहा..!

अश्विन ने की विराट कोहली की जमकर तारीफ, ये कहा..!

चेन्नई। इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने उन्हें दुनिया के बेहतरीन कप्तानों से एक बताया है।अश्विन ने विजय हजारे ट्रॉफी में गुजरात तथा तमिलनाडु के बीच सोमवार को खेले गए मैच के बाद कहा कि एक पूर्णकालिक कप्तान के रूप में विराट का ये पहला विदेशी दौरा है।

मुझे लगता है कि मौजूदा वक्त में वे दुनिया के बेहतरीन कप्तानों में से एक है। अश्विन ने साथ ही कहा कि मैदान पर उनकी शारीरिक भाषा ही उन्हें दूसरे खिलाड़ी से अलग करती है। उन्होंने कहा कि वे जब भी मैदान पर उतरते हैं तो जीत का दावा साथ लेकर उतरतें हैं। उनके पास नकारात्मक नाम की कोई चीज नहीं है तथा केवल जीत के बारे में ही बात करते हैं।

इंडियन महिला क्रिकेट टीम और द. अफ्रीका के बीच होगी वनडे सीरीज

परिस्थितियां कैसी भी हो, वे अपना काम करना जारी रखते हैं। ये अच्छा है, क्योंकि खिलाडिय़ों को पता होता है कि टीम उनसे क्या चाहती है। तमिलनाडु के अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका दौरे पर शानदार प्रदर्शन कर रहे कलाई के 2 युवा स्पिनर युववेंद्र चहल तथा कुलदीप यादव की भी जमकर तारीफ की।

चहल ने डरबन में दूसरे वनडे में जहां 5 विकेट लिए थे तो वहीं कुलदीप ने तीन विकेट चटकाए थे। उन्होंने कहा कि दोनों की सफलता में तालमेल बिठाना आवश्यक है। मुझे लगता है कि यहां नयापन भी एक पहलू है। ये कलाई से स्पिन या अंगुली से स्पिन कराने का मामला नहीं है बल्कि ये सामंजस्य बिठाने वाली बात है।

इंडिया बना U-19 विश्व चैंपियन, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

जब टी-20 क्रिकेट शुरू हुआ तो लोगों ने सोचा कि इसमें स्पिनरों के लिए कोई जगह नहीं है, लेकिन फिर इसके बाद अंगुली से स्पिन कराने वाले गेंदबाजों ने 10 वर्ष तक अपना वर्चस्व स्थापित किया तथा अब अभी स्पिनर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

Loading...
Loading...