Breaking News
Home / खेल / अफगानिस्तान जीता, जिम्बाब्वे को हराया, सीरीज पर जमाया 2-0 से कब्जा

अफगानिस्तान जीता, जिम्बाब्वे को हराया, सीरीज पर जमाया 2-0 से कब्जा

शारजाह। अफगानिस्तान ने संयुक्त अरब अमीरात में खेले गए दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जिम्बाब्वे को 17 रन से हरा कर 2 मैचों की सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप कर ली है। अफगानिस्तान की यह जीत मोहम्मद नबी की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के दम पर हुई है।

मध्यक्रम के बल्लेबाज मोहम्मद नबी ने 26 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्के जड़ते हुए अपनी 45 रन की पारी से पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान को निर्धारित ओवरों में 9 विकेट पर 158 तक पहुंचाया। इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 141 रन ही बना सकी।

जल्द शुरू होगी BSNL और MTNL में 4जी सेवा

जिम्बाब्वे को रोकने में अफगान गेंदबाजों राशिद खान और मुजीब उर रहमान की अहम भूमिका रही जिन्होंने दो-दो विकेट लिए। जिम्बाब्वे की पारी में हैमिल्टन मस्काद्जा के 29 रन के बाद सिकंदर रजा ने 40 और रेयान बर्ल ने 30 रन की अहम पारियां खेलकर टीम को एक समय 4 विकेट पर 111 तक पहुंचाया, लेकिन अफगानिस्तान की संभली हुई गेंदबाजी से जिम्बाब्वे लक्ष्य से 17 रन दूर रह गया।

मारूति का सेलेरिओ टूर H2 लांच, जानिए फीचर्स

इससे पहले अफगानिस्तान की पारी में ओपनिंग बल्लेबाजों ने संतोषजनक खेल दिखाया तथा मोहम्मद शहजाद ने 17 रन और करीम सादिक ने 28 रन बनाए। इसके बाद कप्तान असगर स्तानिकजई ने 27 रन और नबी ने 45 रन बनाए। नजीबुल्लाह जादरान ने 24 रन का योगदान दिया और टीम को डेढ़ सौ के पार लडऩे लायक स्थिति में पहुंचाया।

Loading...
Loading...