Breaking News
Home / खेल / 21वें राष्ट्रमंडल खेल: फाइनल में पहुंचे नीरज चोपड़ा
India's Neeraj Chopra competes in the men's javelin qualifying at Carrara Stadium during the Commonwealth Games on the Gold Coast, Australia, Friday, April 13, 2018. (AP Photo/Dita Alangkara)

21वें राष्ट्रमंडल खेल: फाइनल में पहुंचे नीरज चोपड़ा

गोल्ड कोस्ट। 21 वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारत की 4 गुना 400 मीटर रिले टीम और भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने एथलेटिक्स मुकाबलों के फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इंडिया ने इन खेलों के एथलेटिक्स मुकाबलों में अब तक एक रजत और एक कांस्य पदक अपने नाम किया।

इंडिया को यह दोनों पदक महिला डिस्कस थ्रो स्पर्धा में मिले हैं। एथलेटिक्स मुकाबलों में अब इंडिया की नजरें पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा पर रहेंगी जिसमें नीरज चोपड़ा शनिवार को देश को पदक दिलाने के लक्ष्य के साथ उतरेंगे। इंडिया की 4 गुना 400 मीटर रिले टीम में शामिल अरोकिया राजीव, अमोज जैकब, मोहम्मद अनस और के सुरेश ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन मिनट 04.05 सेकंड में दूसरी हीट में जमैका के बाद दूसरा स्थान हासिल किया।

बॉक्स आॅफिस पर छाई बागी-2 मूवी, हुई 200 करोड़ के क्लब में शामिल

जमैका ने तीन मिनट 03.97 सैकंड का वक्त लिया। इंडिया की 4 गुना 400 मीटर की महिला टीम शनिवार को अपनी चुनौती रखेगी। महिला टीम में एमआर पूवम्मा, सरिताबेन गायकवाड, सोनिया बैश्य और हिमा दास शामिल हैं। इस स्पर्धा में 8 टीमें रहने की वजह से आज कोई क्वालिफाइंग हीट नहीं हुई और कल सीधे फाइनल होगा।

इस बीच सभी निगाहें 20 वर्ष के नीरज पर रहेंगी जो 80.42 मीटर की थ्रो के साथ भाला फेंक स्पर्धा फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। नीरज अपने ग्रुप ए में दूसरे स्थान पर रहे।

मूवी भैयाजी में डबल रोल में नजर आएंगे ये अभिनेता!

इंडिया के विपिन कशाना ने 78.88 मीटर की थ्रो के साथ ग्रुप बी में तीसरा स्थान हासिल किया और वे भी फाइनल के लिए क्वालीफाई कर गए। नीरज का सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 85.93 मीटर तथा व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 86.48 मीटर है। पूर्णिमा हेमब्राम ने महिलाओं की हेप्टाथलान स्पर्धा में कुल 5834 अंकों के साथ सातवां स्थान हासिल किया।

Loading...
Loading...