Wednesday , February 19 2020
Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / सेहत के लिए फायदेमंद नारियल पानी, फायदे जानकर हो जायेंगे हैरान !

सेहत के लिए फायदेमंद नारियल पानी, फायदे जानकर हो जायेंगे हैरान !

नारियल पानी सेहत के लिए फायदेमंद होता है। इसमें पोटेशियम, क्लोराइड्स और मैग्निशियम से भरपूर है। नारियल पानी स्वादिष्ट होने के साथ-साथ सेहत के लिए फायदेमंद होता है। इसमें सीमित मात्रा में चीनी, सोडियम, प्रोटीन भी होता है। नारियल पानी डिहाइड्रेशन को रोकने में मदद करता है। यह पसीने के जरिए जो प्राकृतिक लवण शरीर से निकल जाते हैं, उनकी भरपाई करके यह थकान से निजात भी दिलाता है।

– विटामिन सी का अच्छा स्त्रोत : यह आहार संबंधी मैगनीज, कैल्शियम, फाइबर, विटामिन सी का अच्छा स्त्रोत है। यह नारियल पानी त्वचा को टैनिंग और सन बर्न से बचाने में मददगार साबित होता है। इसमें पोटेशियम की प्रचुर मात्रा होती है, जिससे त्वचा को पौष्टिक तत्त्व और ऑक्सीजन मिलता है। -चेहरे के होंगे काले दाग दूर : नारियल पानी आपकी स्किन को मॉइश्चराइजर करता है। साथ ही चेहरे काले दाग-निशानों को भी दूर करता है।

अजवायन सेहत के लिए फायदेमंद, करें वजन कम!

-स्किन होगी सॉफ्ट : मुंहासे की समस्याओं के लिए नारियल पानी काफी उपयोगी साबित होता है। डेली रात को नारियल पानी की कुछ बूंदें कॉटन से चेहरे पर लगाएं और कुछ ही हफ्तो के भीतर आपकी स्किन सॉफ्ट और चिकनी होगी।

-त्वचा के लिए उपयोगी : नींबू की कुछ बूंदें और नारियल पानी की कुछ बूंदों के मिश्रण को मिक्स करके चेहरे और पूरी बॉडी पर लगाएं इससे त्वचा को काफी लाभ होगा।

-कब्ज से मिलेगी निजात : नारियल पानी पीने से गर्भावस्था के दौरान होने वाली आम समस्याओं जैसे कब्ज, जी मिचलाना और एसिडिटी से निजात मिलती है।

यह भी पढ़े : अच्छी व्यायाम के लिए अपनाएं ये शानदार टिप्स…

यह भी पढ़े तो इसलिए नींद की कमी से होती है याददाश्त कमजोर…

यह भी पढ़े : एलोवेरा का पौधा औषधी से भरपूर, अपनाएं ये टिप्स, बीमारी कहेगी बॉय-बॉय

यह भी पढ़े तो इसलिए नींद की कमी से होती है याददाश्त कमजोर…

यह भी पढ़े कहते है मुल्तानी मिट्टी, लेकिन फायदे जानकर हो जाएंगे हैरान!

Loading...
Loading...