Home / व्यापार / बिना बिजली और चार्जर के ऐसे चार्ज होगा आपका स्मार्टफोन!

बिना बिजली और चार्जर के ऐसे चार्ज होगा आपका स्मार्टफोन!

नई दिल्ली। बैटरी डिस्चार्ज होने में समय नहीं लगता। ऐसे में स्मार्टफोन बार-बार चार्ज करना मुश्किल हो जाता है। खासतौर से ट्रैवलिंग करते समय या जब बिजली न हो तब फोन चार्ज करना बेहद मुश्किल होता है।

आपकी इस मुश्किल का हल हम आपको बताने जा रहे हैं। दरअसल, दिल्ली की ही एक कंपनी UIMI टेक्नोलॉजी ने ऐसा पावरबैंक लांच किया है जो दावे के मुताबिक बिना बिजली के भी चार्ज होता है।

ये पावरबैंक 6,000mAh की बैटरी से लैस है। इसे स्नैपडील पर 699 रुपये में खरीदा जा सकता है। कंपनी इसके साथ 1 साल की वारंटी भी देती है। इस पावर बैंक में एक एलईडी इंडीकेटर दिया गया है जिनसे माइक्रो यूएसबी से कनेक्ट किया जा सकता है।

ये पावर बैंक पूरी तरह से चार्ज होने में 6 घंटे लेता है। कंपनी ने साफतौर पर कहा है कि ये एक मेक इन इंडिया प्रोडेक्ट है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे धूप में भी चार्ज किया जा सकता है। इस पावर बैंक में सोलर पैनल भी दिया गया है।

दिखने में ये दूसरे पावरबैंक जैसा ही है। बस ये बिजली से नहीं बल्कि धूप से चार्ज होता है। आपको बता दें कि इसमें सिंगल इनपुट पोर्ट और दो यूसबी पोर्ट दिए गए हैं। इस एक पावर बैंक से दो डिवाइस चार्ज की जा सकती हैं। इसके साथ ही कंपनी दावा किया है कि ये डिवाइस वॉटर और डस्ट प्रूफ भी है।

 हिन्दी न्यूज एंड करेंट अफेयर्स +  व्यापार

उबर कैब से यात्रा करनी हुई महंगी, कंपनी ने बढ़ाया किराया

Nuclear Energy में भारत की भूमिका का आकलन करने के लिए ‘थिंक-टैंक’ पॉलिसी

Jet Airways का सस्ते किराए का ऑफर, 25 फीसदी डिस्काउंट पर भरें उड़ान

त्यौहारी सीजन में सोना और चांदी लुढके

दुबई : भारतीय ने खर्च किए 60 करोड़ रुपए, वो भी पसंदीदा नंबर प्लेट के लिए

सितंबर में खुदरा महंगाई दर वर्ष के न्यूनतम स्तर पर

Loading...
Loading...