Home / लाइफस्टाइल / बहुत फायदेमंद हैं अखरोट के छिलके, कीजिए बालों की डाई?

बहुत फायदेमंद हैं अखरोट के छिलके, कीजिए बालों की डाई?

इंटरनेट डेस्क। वैसे तो अखरोट सेहत के लिए बेहद लाभदायक है। साथ ही इसके छीलके भी बहुत काम की चीजें है। आपको बता दें कि बालों को खूबसूरत बनाने के लिए इंसान कई तरह के तरीके अपनाती हैं। साथ ही बदलते खान-पान की वजह से भी उम्र से पहले ही बाल सफेद होने लगते है जिसे रंगने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते है।  वहीं कई लोगों को बालों को अलग-अलग कलर करने का शौक होता है जिसकी वजह से वे कैमिकल डाई का यूज करते है। इनका यूज  करने से बालों को हानि पहुंचती है, लेकिन नैचुरल तरीके से भी इन्हें ड्राई कर सकते हैं, चलिए आपको बताते है कुछ टिप्स…

-फायदेमंद अखरोट के छिलके : अखरोट के छिलकों को पीस कर पानी में उबाल लीजिए। ठंडा होने पर इसे बालों में लगाएं। बाद में पानी से धो लीजिए। इससे आपके बालों का रंग भूरा हो जाएगा।
कीजिए जड़ी बूटियां यूज : आपको बता दें कि जड़ी बूटियों से भी बालों को कलर कर सकते हैं। बालों में लाल रंग करने के लिए गुडहल, गेंदा तथा गुलाब के फूलों का यूज कीजिए। इन्हें पानी में उबाल कर ठंडा होने पर बालों में लगाना चाहिए।

– कीजिए चाय से बालों को कलर :  कैमोमाइल चाय से भी बालों को कलर कर सकते है। दो कप गर्म पानी में तीन से पांच टी बैग डालिए तथा ठंडा होने पर इसे बालों में लगा लीजिए। बाद में पानी से धो लीजिए।
-कीजिए कॉफी यूज : आप सफेद बालों को छुपाने के लिए कॉफी का प्रयोग कीजिए। स्ट्रॉन्ग कॉफी बनाएं तथा उसे ठंडा कर लीजिए। ठंडा होने पर उसमें एक चम्मच कंडीशनर मिलाकर बालों में लगाईए। कुछ देर बाद बाल धो लीजिए।

यहां पढें: लाइफस्टाइल एंड हेल्थ के खास आर्टिकल्स

पपीता ही नहीं, बल्कि इसके पत्तों में भी हैं चमत्कारी गुण, जानिए फायदे

सेहत के लिए लाभदायक हैं पुदीना, कीजिए सेवन!

ये आसान तरीके दिलवाएंगे आपको बुखार से राहत, अपनाएं टिप्स

अगर Office में आएं सुस्ती, तो अपनाएं ये टिप्स

छोटी—सी इलायची बडे काम की चीज,कीजिए सेवन,नहीं होगी परेशानी

सेहत के लिए लाभदायक हैं मूली,कीजिए सेवन

Loading...
Loading...