Breaking News
Home / व्यापार / पेटीएम ने पेश किया बहुभाषाई इंटरफेस, दस भाषाओं में कीजिए इस्तेमाल

पेटीएम ने पेश किया बहुभाषाई इंटरफेस, दस भाषाओं में कीजिए इस्तेमाल

नई दिल्ली। ई-कॉमर्स कंपनी पेटीएम की इन दिनों खूब चांदी हो रही हैं। 500 और 1000 रुपए के नोट बंद होने के बाद हर कोई पेटीएम से पेमेंट कर रहा है। पेटीएम अपने ऐप में लोगों के लिए अपनी पसंदीदा क्षेत्रीय भाषा में  खरीदारी करने में सक्षम बनाने के लिए बहुभाषाई इंटरफेस पेश करने के लिए तैयार है। एंड्रॉयड पर पेटीएम का उपभोक्ता इंटरफेस अंग्रेजी में तथा 10 अलग-अलग क्षेत्रीय भाषाओं यानी हिंदी, तमिल, तेलुगू, गुजराती, मराठी, बंगाली, कन्नड़, मलयालम, उड़ीसा तथा पंजाबी में उपलब्ध होगा।

पेटीएम के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक अब्बोट ने बताया कि इस नए कदम से, हम द्वितीय तथा तृतीय श्रेणी के शहरों में अपने ग्राहकों के आधार को 40 फीसदी से 70 फीसदी तक लाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य भुगतान तथा व्यापार को ज्यादा समावेशी बनाना है, और ये नया फीचर उन प्रयोक्ताओं को शामिल करने के लिए बाजार का विस्तार करने में हमारी मदद करेगा जो अपनी स्थानीय भाषाओं में ऑनलाइन होना पसंद करते हैं।

एनबीटी के मुताबिक पूरे इंडिया में 850,000 से अधिक ऑफलाइन व्यापारी अपने अधिमान्य भुगतान मोड के रूप में पेटीएम को स्वीकार करते हैं। पेटीएम को लगभग सभी जगहों में स्वीकार किया जाता है, जैसे कि टैक्सी, ऑटो, पेट्रोल पंप, ग्रॉसरी शॉप, रेस्तरां, कॉफी शॉप, मल्टीप्लेक्स, पार्किंग, फार्मेसी, अस्पताल, किराना दुकान, न्यूजपेपर विक्रेता तथा भी कई अन्य। पेटीएम ने हाल ही में एक दिन में 50 लाख लेन-देनों के आंकड़े को छुआ है।

हिन्दी न्यूज एंड करेंट अफेयर्स +  व्यापार

बार-बार नोट बदलने वालों की होगी पहचान, लगेगी स्याही!

मिल रहे हैं ATM से सिर्फ 100-100 के नोट

खत्म हो गया नमक निकली महज अफवाह, मची अफरा-तफरी

Loading...
Loading...