Saturday , January 25 2020
Home / व्यापार / नोट बदलवाने के लिए देशभर के बैंकों में भीड़,जल्द सुबह ही लग जाती है लाइन

नोट बदलवाने के लिए देशभर के बैंकों में भीड़,जल्द सुबह ही लग जाती है लाइन

नर्इ् दिल्ली। देशभर में 500 तथा 1000 रुपए के नोट बंद होने के बाद बैंक खुलने का रविवार को चौथा दिन है। आम जनता की सहूलियत के लिए सरकार ने रविवार को भी बैंक खोलने का फैसला किया था। इस दिन कार्यालयों की छुट्टी होने की वजह से बैंकों में अधिक भीड़ उमड़ रही है।
सूत्रों से जानकारी मिली है कि 2 दिन पहले ही नासिक प्रेस ने आरबीआई को 500 के 50 लाख नए नोट की पहली खेप भेज दी है। नासिक स्थित प्रेस आरबीआई की उन 9 यूनिट्स में से एक है, जो जो करंसी नोट छापने का काम करती है।

चूंकि देश के कुछ हिस्सों में कल बैंकों में अवकाश है इसलिए बेचैन लोग बैंक शाखाओं में उमड़ रहे हैं। अधिकत्तर एटीएम में नकदी खत्म होने की वजह से भी समस्या बढ़ी है। लोगों का कहना है कि अधिकत्तर एटीएम में नकदी नहीं है।

जिन एटीएम में नकदी आती है वे भी जल्द ही समाप्त हो जाती है। इसी वजह से लोगों को अधिक परेशानी आ रही है। वित्त मंत्री अरूण जेटली ने शनिवार को कहा था कि एटीएम का परिचालन सामान्य होने में अभी कुछ सप्ताह लग सकते हैं।

आधी रात से लग जाती है लाइनें
नोटबंदी के बाद से एटीएम से पैसे निकालने में लोगों का भारी परेशानियों का सामना तो करना पड़ ही रहा है, दूसरी तरफ शनिवार को सरकार ने संकेत दिए हैं कि इसे ठीक होने में 2 से 3 सप्ताह का वक्त लग सकता है। ऐसे में नोटों को लेकर लोगों के बीच हलचल और तेज हो गई है। दिल्ली-एनसीआर और मुंबई के कई बैंकों और एटीएम के बाहर लोगों ने आधी रात से ही लाइनों में लगना शुरू कर दिया है।

हिन्दी न्यूज एंड करेंट अफेयर्स +  व्यापार

ATM में तकनीकी खराबी,2 सप्ताह में सामान्य होंगे हालात : जेटली

मिल रहे हैं ATM से सिर्फ 100-100 के नोट

खत्म हो गया नमक निकली महज अफवाह, मची अफरा-तफरी

SBI में सामान्य दिनों से 20 प्रतिशत ज्यादा हुआ लेनदेन

Loading...
Loading...