Breaking News
Home / व्यापार / टोल नाकों पर शुरू हुईं वसूली, लगी लंबी कतारें

टोल नाकों पर शुरू हुईं वसूली, लगी लंबी कतारें

मुंबई। शनिवार से देशभर के टोल नाकों पर वसूली शुरू हो गई है। ऐसे में टोल नाकों पर लंबी—लंबी कतारें नजर आ रही हैं। आपको बता दें कि मुंबई तथा आसपास के उपनगरीय इलाकों में बैंकों तथा एटीएम के बाहर नकदी निकालने के लिए शनिवार को भी लोगों की लाइन लगी रही। इस बीच शनिवार से राष्ट्रीय राजमार्गों पर टोल प्लाजा में वाहनों से टोल संग्रह शुरू हो गया है। टोल नाकों पर भी सप्ताहांत वाहनों की भीड़ दिखाई दी। बैंकों में शनिवार को भी स्थिति पहले की तरह ही रही।

बैंक शाखाओं में सीमित नकदी ही उपलब्ध थी जबकि नकदी नहीं होने के कारण से अधिकत्तर एटीएम काम नहीं कर रहे थे। माह की शुरआत में अपने मासिक खर्चों को पूरा करने के लिए लोग बैंकों तथा एटीएम के बाहर लंबी लाइनों में खड़े थे। 3 सप्ताह से अधिक वक्त तक भुगतान से छूट के बाद रात 12बजे से टोल प्लाजा पर टोल संग्रह शुरू हो गया। इसके साथ ही मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे, दोनों शहरों के बीच पड़ने वाले पुराने राजमार्ग तथा सिओन-पनवेल राजमार्ग पर वाहनों की लंबी कतार देखी गई।

पीएम मोदी ने 8 नवंबर को 500 तथा 1,000 रुपए के पुराने नोट चलन से हटाने की घोषणा की थी। उसके बाद राजमार्गों में टोल प्लाजा पर टोल वसूली को निलंबित कर दिया गया था, ताकि खुले पैसे और नये नोट की तंगी की वजह से लोगों को परेशानी नहीं हो। टोल प्लाजा पर मध्यरात्रि से वसूली शुरू हो गई है। टोल संचालकों का दावा है कि डिजिटल भुगतान के लिए उपयुक्त व्यवस्था की गई है लेकिन सप्ताहांत की यातायात भीड़ होने की वजह से इन बूथों पर वाहनों की लंबी कतार देखी गई। सड़कों से भीड़भाड़ कम करने के लिए यातायात पुलिस की काफी संख्या में तैनाती की गई है।

हिन्दी न्यूज एंड करेंट अफेयर्स +  व्यापार

बाजार में नजर आएंगी नई Bajaj Pulsar 150,जानिए फीचर्स

PM की फोटो के यूज पर JIO देगा 500 रुपए जुर्माना!

INDIA में लॉन्च हुआ वनप्लस 3 टी, कीमत 29,999 रुपए

जियो ने दी सौगात,फ्री ऑफर अगले साल मार्च तक

Petrol 13 पैसे महंगा, Diesel 12 पैसे सस्ता

नहीं बढ़ाई जाएगी पुराने नोटों को जमा करवाने की समय सीमा

नोटबंदी मामला : नहीं निकाल पाएंगे पूरी सैलेरी, 24,000 रुपए की सीमा बरकरार

Loading...
Loading...