Thursday , October 17 2019
Home / व्यापार / जेट एयरवेज ने किया घरेलू रूटों पर उड़ानों की संख्या बढ़ाने का ऐलान

जेट एयरवेज ने किया घरेलू रूटों पर उड़ानों की संख्या बढ़ाने का ऐलान

जैसे-जैसे दिवाली पास आती जा रही है वैसे-वैसे कंपनियां नए-नए ऑफर सामने ला रही है। देसी विमान सेवा कंपनी जेट एयरवेज ने दिवाली के दिन से घरेलू रूटों पर अपनी सेवाओं का विस्तार करते हुए दिल्ली से मुंबई और कोलकाता के बीच सीटों की संख्या बढ़ाने, दिल्ली से कोच्चि के लिए सीधी उड़ान शुरू करने और कोलकाता से दिल्ली और बेंगलुरु के लिए उड़ानों की संख्या बढ़ाने का ऐलान किया है।

एयरलाइंस ने सोमवार को बताया कि दिल्ली-कोलकाता-दिल्ली तथा दिल्ली-मुंबई-दिल्ली के व्यस्त मार्गों पर 30 अक्टूबर से वह चौड़े विमान एयरबस ए 330 का इस्तेमाल करेगी जिससे दिल्ली-कोलकाता-दिल्ली मार्ग पर उसकी सीटों की संख्या बढक़र लगभग दुगुनी होगी।

उसने बताया कि घरेलू मार्गों पर ए330 विमानों के प्रयोग से यात्रियों को‘बेड-इन-द-स्काई’के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों जैसी अन्य सुविधाएँ मिलेंगी। दिवाली के दिन 30 अक्टूबर से ही कोच्चि और दिल्ली के बीच सीधी विमान सेवा भी शुरू होगी।

कंपनी का कहना है कि केरल के इस बंदरगाह वाले शहर के आसपास कई भारी उद्योग, खनिज उद्योग, मत्स्य और सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग विकास कर रहे हैं। इनसे जुड़े लोग उसके संभावित उपभोक्ता हो सकते हैं।इस वर्ष शरद कालीन शिड्यूल में दिल्ली और कोलकाता के बीच भी दैनिक उड़ानों की संख्या बढ़ाकर चार से पाँच की जायेगी जबकि बेंगलुरु से कोलकाता के बीच दैनिक उड़ानों की संख्या दो से बढ़ाकर 3 की जाएगी।

जेट एयरवेज के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी जयराज षण्मुगम् ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा भारत के घरेलू विमानन क्षेत्र में मांग बहुत तेजी से बढ़ रही है। चौड़े और पतले आकार के विमानों का मिश्रण हमारे बेड़े की ताकत है जिसके दम पर हम बाजार की परिस्थितियों के अनुरूप बदलाव कर पाते हैं। घरेलू मार्गों पर चौड़े विमानों के इस्तेमाल से इन महत्वपूर्ण मार्गों पर हमारी क्षमता बढ़ेगी।

 हिन्दी न्यूज एंड करेंट अफेयर्स +  व्यापार

पेट्रोल 1.34 रुपये और डीजल 2.37 रुपये महंगा

अब डाकघरों में मिलेगी सस्ती दाल!

लॉन्च हुआ देश का पहला सोलर पावर बैंक

सरकारी सोने के सिक्के बटोर रहे हैं लोकप्रियता!

एयरटेल देगा 3 महीने तक अनलिमिटेड डेटा!

Jet Airways का सस्ते किराए का ऑफर, 25 फीसदी डिस्काउंट पर भरें उड़ान

त्यौहारी सीजन में सोना और चांदी लुढके

दुबई : भारतीय ने खर्च किए 60 करोड़ रुपए, वो भी पसंदीदा नंबर प्लेट के लिए

सितंबर में खुदरा महंगाई दर वर्ष के न्यूनतम स्तर पर

Loading...
Loading...