Wednesday , December 11 2019
Home / व्यापार / जनवरी से शुरू होगी 2500 रुपए में एक घंटे की हवाई यात्रा

जनवरी से शुरू होगी 2500 रुपए में एक घंटे की हवाई यात्रा

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार ने शुक्रवार को 2500 रुपए में एक घंटे की हवाई यात्रा की क्षेत्रीय संपर्क योजना पेश कर दी। इसके तहत पहली फ्लाइट अगले वर्ष जनवरी से शुरू होने की उम्मीद है। योजना को ‘उड़ान’(उड़े देश का आम नागरिक) उपनाम दिया गया है। नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने यहां एक कार्यक्रम में इस योजना को पेश करते हुए कहा कि जनवरी में हम योजना के तहत फ्लाइट शुरू कर सकेंगे।

उन्होंने स्वीकार किया कि योजना का प्रारूप जारी करने के बाद इसे अंतिम रूप देने में करीब चार महीने का समय लगा जो कुछ ज्यादा है। हालांकि, उन्होंने उम्मीद जताई कि वर्तमान स्वरूप में योजना सफल होगी। राजू ने कहा कि हमें लगता है कि यह योजना उड़ान भरने में सफल रहेगी।

यदि जरूरत पड़ी तो भविष्य में इसमें बदलाव भी किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार योजना को लेकर सावधानीपूर्वक आशांवित है। उन्होंने कहा कि योजना की सफलता/असफलता पूरी तरह से विमान सेवा कंपनियों पर निर्भर करती है और कार्यक्रम में मौजूद एयरलाइंसों के वरिष्ठ अधिकारियों से सहयोग मांगा।

नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा कि सरकार का लक्ष्य मझौले तथा छोटे शहरों में सस्ता हवाई सेवा नेटवर्क तैयार कर गरीबों को भी हवाई यात्रा मयस्सर कराना है। उन्होंने कहा हवाई चप्पल वालों को भी हवाई यात्रा कराना है।

हिन्दी न्यूज एंड करेंट अफेयर्स +  व्यापार

टारगेट ने विक्टोरिया बेखम के साथ स्प्रिंग करार की घोषणा की

3 दिसंबर तक ही मिलेगा जियो के वेलकम ऑफर का लाभ

Loading...
Loading...