Home / व्यापार / खत्म हो गया नमक निकली महज अफवाह, मची अफरा-तफरी

खत्म हो गया नमक निकली महज अफवाह, मची अफरा-तफरी

नई दिल्ली। शुक्रवार शाम को बाजारों में मची अफवाह के बाद अफरा-तफरी का माहौल है। एक अफवाह के बादा बाजारों मे नमक के भाव बढ गए है। नमक की किल्लत की अफवाह के चलते देशभर के कई शहरों में दुकानों पर भीड़ लग गई। मध्यप्रदेश के खंडवा में रात 11 बजे सनगली स्थित नमक की थोक दुकान पर लोगों की भीड़ रही।हालांकि सरकार ने इस अफवाह के प्रति लोगों को सचेत किया है। सरकारी बयान में कहा गया है कि इससे लोग अधिक नमक खरीदने का प्रयास करेंगे तथा व्यापारी बाद में मुंह मांगे दाम वसूलेंगे।

खंडवा में एक घंटे में 500 से अधिक कट्टे नमक बिक गया। सुबह तक 110 रुपए में बिकने वाले 25 किलो के नमक के कट्टे के 150 रुपए वसूले। नमक महंगा होने की अफवाह सुनकर कोई सिर पर उठाकर तो कोई बाइक पर 3-4 कट्टे लेकर गया। सन गली सहित शहर की अन्य नमक थोक दुकानों पर भी यह नजारा देखा गया।

महू में भी लोगों ने खरीदा नमक
नगर में देर रात तक एक अफवाह के चलते नमक खरीदने वालों की भारी भीड़ लगी रही। टीवी पर चली एक खबर को देखकर दुकानों पर लोगों ने 30 रु. किलो तक नमक खरीदा। कई लोग तो बोरियां तक खरीद कर घर ले गए।
बर्तन गली, छोटा बाजार, गोकुलगंज आदि क्षेत्रों की दुकानों में भीड़ को देखकर पुलिस बल तैनात किया गया तथा दुकानें बंद कराई गईं। दुकानदार अब तक नमक की बोरियां दुकानों के बाहर रखा करते थे, उन्होंने चोरी होने के डर से अंदर रख लीं।

गौरतलब है कि शुक्रवार देर शाम सोशल मीडिया पर गुजरात में नमक फैक्ट्री में हड़ताल संबंधी गलत सूचनाएं चलने के बाद अचानक सभी जिलों और कस्बों की दुकानों पर ग्राहकों की कतारें लग गईं। भोपाल में 25 किलो की नमक की बोरी 500 रुपए में बिकने की सूचना मिली। किराना दुकानों पर भीड़ रही।

अफवाह पर ध्यान न दें

इंदौर शहर में नमक खत्म होने और 200 रुपए किलो बिकने की अफवाह के बाद कुछ क्षेत्रों में लोग किराना दुकान पर पहुंच गए। सूचना पर रावजी बाजार पुलिस सतर्क हो गई और एसडीएम श्रंगार श्रीवास्तव भी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। रात 10 बजे शहर में भी अफवाह फैल गई कि शहर में नमक नहीं मिल रहा है। उन्होंने नमक खरीदते फोटो भी वायरल कर दिए। लोगों की किराना दुकानों पर लगी भीड़ की सूचना पर पुलिस और प्रशासन भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने नमक खत्म होने की बात को अफवाह बताते हुए लोगों को घर रवाना किया और दुकानें बंद करवाई।

हिन्दी न्यूज एंड करेंट अफेयर्स +  व्यापार

 
बैंकों में बदले जा रहे हैं 500-1000 के नोट, शुक्रवार से खुलेंगे ATM
Loading...
Loading...